November 26, 2015

Jaipur SHG meeting report 22/11/2015

हैलो दोस्तों!

हर बार की तरह सेल्फ हेल्प की प्रेरणा लिये जयपुर SHG समुह रविवार को 2pm पर सेन्ट्रल पार्क, जयपुर पहुंचा। हम सब एक-एक करके मीटिंग की प्रस्तावित जगह पर पहुंचे। सबसे पहले चन्द्रप्रकाश, उसके बाद मैं, फिर सौम्या और अंत में रवि कान्त जी पहुंचे। पवन मीणा जी, जो की अजमेर से जयपुर किसी कारणवश आये हुए थे, 3:30pm पर पहुंचे।

चंद्रप्रकाश, सौम्या और मैं कुछ समय पहले ही पहुंच गये तो हमने कुछ गपशप करनी चालु कर दी।  कुछ ही समय बीता था कि रवि कान्त जी भी आ गये।

हमने मीटिंग की शुरुआत introduction round  से की। उसके बाद हमने last week experience sharing राउंड रखा।

उसके बाद हम सब ने मीटिंग के अलावा किये जाने वाले  तकनीकी (bouncing, prolongation  etc.)अभ्यास के बारे में चर्चा की। हमने मीटिंग के अलावा रोज एक घंटा अभ्यास करने का वादा किया और हम सभी ने अगली मीटिंग में इस ओर अपने प्रयास बारे में सही-सही बताने का निर्णय लिया।

इसी बीच पवन मीणा जी पहुंच गए और हम सभी ने एक बार फिर अपना परिचय दिया। पवन जी ने अपने जीवन के कुछ खूबसूरत पलों को हमारे साथ साझा किया।

इसी बीच रवि कान्त जी ने जयपुर में workshop आयोजन का प्रस्ताव रखा, जो कि हम सब को बहुत पसंद आया। फिर हमने इस प्रस्ताव को राजस्थान व्हाट्सप्प ग्रुप पर रखने का विचार किया।

अब शाम होने लगी थी और सर्दी का मौसम भी आ गया तो हम सभी को थोड़ी-थोड़ी ठंड  महसूस होने लगी। फिर हमने अगली मीटिंग में आने का वादा करके एक दूसरे को अलविदा कहा।

धन्यवाद !

अनुराग तेतरवाल (7568377078)

2 comments:

Vishwaneedam Where the universe is an abode said...

बहुत सुन्दर...
हिन्दी मे भी लिखते रहें़़
और मिलते रहें...

MANOJ VEDI said...

Bahut achha doston